Happy Health India 2020: इस वर्ष स्वस्थ जीवन कैसे शुरू करें और वजन कम करें

Happy Health India 2020: इस वर्ष स्वस्थ जीवन कैसे शुरू करें और वजन कम करें
Happy Health India 2020: इस वर्ष स्वस्थ जीवन कैसे शुरू करें और वजन कम करें



Happy Health India 2020: इस वर्ष स्वस्थ जीवन कैसे शुरू करें और वजन कम करें


Happy Health India 2020: नया साल आ रहा है आपने अपने स्वास्थ्य के बारे में लक्ष्य निर्धारित किया है या नहीं।

यदि नहीं, कोई बात नहीं । आपके स्वास्थ्य को अगले स्तर पर लाने के लिए और अधिक सुधार लाने के लिए आप सभी के पास मेरे कुछ सुझाव हैं।

यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जिनका आपको पालन करना होगा यदि आप बेहतर स्वास्थ्य और फिटनेस प्राप्त करना चाहते हैं और इस वर्ष 2020 तक अपना वजन कम करना चाहते हैं।

अपने आहार में कार्ब्स न लें।


हां, कार्ब्स न लें; वे आपके इंसुलिन के स्तर को बड़ा करेंगे, जिससे आपको पूरे दिन में अधिक भूख लगेगी। और आप तनाव में भोजन करना समाप्त कर देंगे।


कैलोरी पर विश्वास न करें (कैलोरी in and out)



care in hindi
care in hindi

कैलोरी in and out पर विश्वास करना बंद करें क्योंकि यह कभी काम नहीं करता है, और मानव शरीर हार्मोन द्वारा चलता है।

कैलोरी ऊर्जा का स्रोत है जो जलता है। अब, यहाँ क्या मतलब है।

देखो एक कागज और लकड़ी में भी कैलोरी होती है, अब मान लेते हैं। बस एक कागज़ खाने की कोशिश करें। अब आप कह सकते कागज खाने के लिए क्यों कह रहा है।

अब, यहां क्या होगा देखो?

कागज के साथ आपके वजन में कुछ भी नहीं है जो पैदा कर सकता है। अब एक डोनट खाओ, और आप अपने हार्मोन पर सब कुछ बदल पाएंगे, और आप शरीर को वसा देंगे, जो आपके एस्ट्रोजेन, इंसुलिन, टेस्टोस्टेरोन और थायराइड आदि को गड़बड़ कर देगा।

यह सोचना बंद कर दें कि कैलोरी से वजन बढ़ता है।(health tips in hindi for man body)







नहीं, कैलोरी कभी भी वजन नहीं बढ़ाती है, या इंसुलिन नहीं करता है।

क्यों?

क्योंकि जब आप इसे स्पाइक करते हैं, तो आपका शरीर वजन और वसा के भंडारण के मूड पर होता है।

वसा खाने से डरो मत।


हां, वसा का सेवन करने से न डरें क्योंकि वसा से आपको वसा नहीं होती है, फिटनेस की दुनिया में 80% लोग मोटापे से ग्रस्त हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि वसा खाने से उन्हें वसा हो जाता है क्योंकि शब्द बराबर शब्द है और कार्ब-भरा खाने से बचना चाहिए सामान जो उन्हें लगातार भूख और मोटापे से ग्रस्त करता है।


अपने नाश्ते को छोड़ें


healthy in hindi
healthy in hindi

मुझे पता है कि नाश्ता आपका सबसे जरूरी और पहला भोजन है जब आप उठते हैं, तो उस नाश्ते को छोड़ने की कोशिश करें क्योंकि यह सच्चाई नहीं है।

जब आप सुबह जल्दी कैलोरी खाते हैं, तो मुख्य रूप से कार्ब्स, आप अपने इंसुलिन के स्तर को स्थापित कर रहे हैं, और आप भोजन की गुणवत्ता के आधार पर वसा जलने की प्रक्रिया को 6 से 12 घंटे तक बंद कर रहे हैं।

जब आपके इंसुलिन का स्तर अधिक होता है, और आप अपने शरीर में कार्ब्स प्राप्त करते हैं, तो आपका शरीर आपकी कार्ब्स को ऊर्जा के प्राथमिक स्रोत के रूप में केंद्रित करेगा, क्योंकि वे आपके मुख्य ईंधन हैं और शायद ही आपके वसा भंडार को छूते हैं, इसलिए आपको अपने कार्ब्स को खाली करना होगा ताकि आप वसा जलने शुरू कर सकते हैं।

अपने शक्ति प्रशिक्षण को छोड़ने की कोशिश न करें।


हां, शक्ति प्रशिक्षण भी अधिक महत्वपूर्ण है। जिम में शामिल होने और वसा जलाने के लिए कुछ कसरत करें। शक्ति प्रशिक्षण को छोड़ने की कोशिश न करें क्योंकि मांसपेशियों का वजन वसा से अधिक है। आप स्लिमर दिखेंगे।

अपने आहार में अधिक प्रोटीन शामिल करें



हेल्थ टिप्स
हेल्थ टिप्स

हाँ। शरीर को तेजी से परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रोटीन अधिक महत्वपूर्ण है। उसके लिए, अपने प्रोटीन का सेवन लगभग 1-1.5 ग्राम प्रति एलबीएस रखें। यदि आपको चिकन स्तन खाना पसंद है, तो मैं आपको इसे लेने की सलाह देता हूं। यह मानव शरीर के लिए शुद्धतम प्रोटीन स्रोत है।


                           


कम फल और अधिक सब्जियां लेने की कोशिश करें।


फल स्वस्थ हैं, लेकिन वे अभी भी कार्ब्स हैं; वे फिर से आपके इंसुलिन के स्तर को तेजी से बढ़ाएंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे शर्करा के प्राकृतिक स्रोतों को ले जाते हैं।

क्योंकि आपका शरीर स्रोत को नहीं समझता है, इसलिए यह पहले आपके इंसुलिन को बढ़ाता है, जिससे वजन बढ़ता है, इसलिए फल से बचें और इसे अधिक सब्जियों के साथ बदलें।

किसी की डाइट को कॉपी न करें।


किसी भी विशिष्ट व्यक्ति के आहार की नकल न करें। क्योंकि आप अलग हैं, और इस ग्रह पर हर कोई विभिन्न आनुवंशिकी और इंसुलिन संवेदनशीलता और विभिन्न आंत बैक्टीरिया को वहन करता है।

आपका सबसे भरोसेमंद भोजन कीटो आहार है क्योंकि आप कभी भी यह नहीं समझ पाएंगे कि आप इंसुलिन के लिए कितने परेशान हैं और यह आपके हार्मोन के साथ कैसे खिलवाड़ कर रहा है, खासकर जब यह जिद्दी वसा के लिए नीचे आता है।


डाइट का त्याग न करें बस एक दिन का ब्रेक लें


यदि आपको आहार के बाद समस्या हो रही है, तो अपने आप को एक दिन का इनाम भोजन या ब्रेक दें।

इसलिए आपके लेप्टिन और घ्रेलिन में सुधार होता है क्योंकि आपने अपने सप्ताह के दौरान कड़ी मेहनत की है। और हाँ, यह नया साल, वह करें जिसे आप प्यार करते हैं और जो आप कर रहे हैं उसकी सराहना करना सीखें।



Post a Comment

1 Comments