Monsoon health tips: मानसून के दौरान स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां

Monsoon health tips: मानसून के दौरान स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां
Monsoon health tips: मानसून के दौरान स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां

जलती हुई गर्मी के बाद, जब तूफान का प्रमुख बहाव विशेषता को खोदता है, तो व्यक्ति मदद में लग जाते हैं।


जैसा कि हो सकता है, याद रखें, यह मंदी कई प्रकार की बीमारियों के चढ़ने का प्रस्ताव देती है। उदाहरण के लिए, इस मौसम में, आप वायरल बुखार, लेप्टोस्पायरोसिस और प्रतिकूल रूप से अतिसंवेदनशील संक्रमण के दुष्प्रभाव का अनुभव कर सकते हैं।


इस तरीके से, यह महत्वपूर्ण है कि आप इस मौसम में अपने आप से एक रोगाणु और सूक्ष्म जीवों को निकाल दें। मैं कई व्यक्तियों को बीमारी के दुष्प्रभाव के बारे में जानने और अनुभव करने के लिए उनके निर्वाह से संबंधित मुद्दों को देखता हूं।



आज Makemylifebetternow में मैं आपको कुछ अच्छी तरह से बीमा करने के सुझाव देता हूं जिससे आप इस मौसम की सराहना कर सकेंगे। ये टिप्स बहुत ही बेसिक हैं और आप इसे बिना किसी परेशानी के कर सकते हैं।


उबला हुआ पानी पिएं(information about rainy season in hindi)


आप बस एक बारिश के पानी में अलग और बुदबुदाते हुए पानी को पीते हैं। याद रखें कि पानी 24 घंटे से अधिक नहीं बुझाया गया है।

रोगाणु को चकमा देने के लिए, अधिक प्राकृतिक चाय पीना, उदाहरण के लिए, अदरक की चाय, नींबू की चाय, आदि। यदि आप चाय की परवाह नहीं करते हैं, तो आप गर्म सब्जी का सूप पी सकते हैं।





पत्तेदार सब्जी को उचित रूप से धोएं और फलों और सब्जियों पर ध्यान दें।


विशेष रूप से कशीदाकारी सब्जियों पर। चूंकि हैचलिंग, अवशेष, और कृमि के कई प्रकार हैं।



इन सूक्ष्म जीवों के निपटान के लिए, इसे पानी में अच्छी तरह से धोएं। ऐसा करने के लिए सबसे आदर्श दृष्टिकोण नमकीन पानी और स्टू में जमीन से उगाए गए खाद्य पदार्थों को 10 मिनट के लिए जलमग्न करना है। यह अपने हर सूक्ष्म जीव को विस्मृत कर देगा


खाना अच्छी तरह से पकाएं

(rainy season problems and precautions)


बारिश के मौसम में अपने जीविका को अच्छी तरह से पकाएं। क्रूड या अनहेल्दी खाने से तात्पर्य है कि आप बीमारियों का इलाज कर रहे हैं। जमीन से उगाए गए खाद्य पदार्थों को खाएं, गर्म केसर की बजाय कुरकुरे सब्जियों या सब्जियों को गर्म करें।


लहसुन, काली मिर्च, अदरक, हल्दी खाएं

(health problem in hindi)


आपको इसे खाने की जरूरत है क्योंकि बारिश के मौसम में शरीर तेजी से जीविका की प्रक्रिया नहीं कर सकता है। अपने पेट से संबंधित ढांचे में सुधार करने के लिए, लहसुन, काली मिर्च, अदरक, हल्दी और धनिया लें


सूप पिएं ( precautions during rainy season)


एक आंधी में सूप सबसे अच्छा है। बंद मौके पर कि आप एक नॉनवेटेरियन हैं, सूप की तरह हल्की सपेरे लें। मांसाहार के साथ-साथ पर्याप्त मात्रा में भोजन करें।


हाथों को पूरी तरह से धोएं


सब्जी इत्यादि काटने के लिए क्लीजिंग लोड का उपयोग करने से पहले हाथ धोएं, खाने से पहले, पूरी तरह से और खाने के मद्देनजर और कैन से उत्पन्न होने के मद्देनजर हाथ धोएं। 



Post a Comment

0 Comments

480x75